गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करने के बाद भाजपा ने एक बार फिर से सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसी कवायद में अगले 5 सालों के लिए गुजरात का भविष्य एक बार फिर से केंद्र सरकार ने विजय रूपानी के हाथ में देने का फैसला कर उन पर विश्वास जताया है।
गुजरात की बागडोर हाथ में आते ही विजय रूपानी  एक्शन में आ गए हैं ।उन्होंने जल्द ही विभागों का बंटवारा कर दिया ताकि गुजरात के भविष्य को और उज्जवल बनाया जा सके।यह बंटवारा उन्होंने कैबिनेट बैठक में की।
गुजरात के दूसरी बार बने मुख्यमंत्री विजय रूपानी द्वारा लिए गए अपने पहले कैबिनेट बैठक में उन्होंने अपने  मंत्रियों को  अलग अलग विभागों का कार्यभार सौंपा। विभागों के बंटवारे में विजय रूपानी ने अपने पास गृह विभाग को रखा ।वह सामान्य प्रशासन को भी संभाल लेंगे इसके अलावा विजय रूपानी सूचना एवं प्रसारण विभाग को भी संभाल लेंगे।
विभागों के बंटवारे के क्रम में विजय रूपानी ने मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा शिक्षा एवं न्याय विभाग की जिम्मेदारी सौंपी हैं इसी क्रम में कोशिक पटेल को राजस्व विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।
सबसे ज्यादा जिम्मेदारी नितिन पटेल को दिया गया है जो गुजरात के मुख्यमंत्री में हैं नितिन पटेल रात में मेडिकल शिक्षा स्वास्थ्य एवं सड़क परियोजना से संबंधित विभागों का अवलोकन करेंगे । गुजरात की जनता को भरोसा जताया है कि वह अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण रुप से वहन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here