पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. पहले फाजिल्का कोर्ट से AAP नेता और नेता प्रतिपक्ष सुखपाल खैरा को समन मिला और अब उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो एक ड्रग तस्कर के साथ दिखाई दे रहे हैं. ये वीडियो आप विरोधी ग्रुपों में जमकर शेयर हो रहा है. इस वीडियो के बाद पंजाब की राजनीति में खलबली मच गई है.

आपको बता दें कि साल 2015 में पंजाब पुलिस ने ड्रग्स रैकेट चलाने वाले कुछ लोगों को दबोचा था जिनसे सोने के बिस्किट, हथियार और दो पाकिस्तानी सिम भी बरामद हुए थे. पुलिस जांच में इस बात का खुलासा हुआ था कि इन तस्करों के साथ सुखपाल खैरा के नजदीकी संबंध थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन तस्करों का खैरा से फोन पर लगातार संपर्क था. पंजाब पुलिस ने अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट में जमा कर दी है.

AAP ने बताया ‘राजनीतिक प्रतिशोध’
हालांकि आम आदमी पार्टी इस मामले में खैरा का बचाव करती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल खैरा को ड्रग के एक मामले में अदालत द्वारा समन किए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को पंजाब में आप के विधायकों ने उनका समर्थन किया और कहा कि खैरा के खिलाफ ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के तहत कार्रवाई की गई है.

आप विधायकों ने एक बयान में कहा कि उनको खैरा की योग्यता पर पूरा विश्वास है जो राज्य में भ्रष्टाचार, अन्याय और माफिया के खिलाफ लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा, “पूर्व की बादल सरकार ने खैरा के खिलाफ छह प्राथमिकियां दर्ज कराई थीं जो कानून की छानबीन में गलत साबित हुईं.”

आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा, “मामला अदालत में है, ऐसे में पार्टी ने कानूनी विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने का फैसला किया है.” उन्होंने कहा कि इस मामले में आखिरी फैसला आने तक टिप्पणी करना उचित नहीं होगा, लेकिन इस मामले में ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के तहत कार्रवाई से इनकार नहीं किया जा सकता.

BJP ने की लुक आउट नोटिस की मांग
वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने पंजाब की कांग्रेस सरकार को चिट्ठी लिख मांग की है कि विधानसभा में नेता विपक्ष आप विधायक सुखपाल खैरा का पासपोर्ट जब्त करके पुलिस उन्हें गिरफ्तार करे.

बीजेपी के उपप्रधान हरजीत सिंह ग्रेवाल व सचिव विनीत जोशी ने कहा है कि पुलिस को खैरा के मामले में तत्काल लुक आउट नोटिस निकालना चाहिए. उन्होंने आशंका जताई कि कहीं गिरफ्तारी और सजा के डर से खैरा विदेश न भाग जाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here