जम्मू-कश्मीर के हालातों को सुधारने के लिए गोली के बजाय गले लगाने के पीएम मोदी के आह्वान के ठीक चार दिन बाद ही सिविल सोसाइटी का एक चार सदश्यीय दल सूबे के दौरे पर जा रहा है। इस चार सदश्यीय दल में भाजपा नेता एम जे खान भी शामिल हैं।

जोकि पीस पार्टी छोड 2013 में भाजपा में शामिल हुए थे। सूत्र बताते हैं कि शनिवार 19 अगस्त से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जा रहे सिविल सोसाइटी दल में खान के अलावा रक्षा विशेषज्ञ कमर आगा, पूर्व सपा नेता शाहीद सिद्दकी और जस्टिस आई एम कुद्दसी शामिल हैं। सिविल सोसाइटी का यह दल अगले चार दिनों तक जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर समाज के विभिन्न वर्गों से बातचीत करेगा।

हालांकि इस दल का केंद्र की सरकार से लेना देना नहीं है। लेकिन पीएम मोदी के एलान के ठीक बाद सिविल सोसाइटी दल के जम्मू-कश्मीर दौरे को सरकार की परदे के पिछे की कवायद के रूप में देखा जा रहा है।

दल के सदस्य एमजे खान ने अमर उजाला से बातचीत में कहा कि सिविल सोसइटी का चार सदस्यीय दल शनिवार से जम्मू-कश्मीर के चार दिवसिय दौरे पर जा रहा है। वहां पर समाज के विभिन्न वर्गों से बातचीत कर सूबे में शांति कायम करने की कोशिश होगी। खान ने बताया कि हम जम्मू-कश्मीर के आवाम से आह्वान करेंगे कि एक कदम आप भी बढों,एक कदम हम भी बढेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here