Cyclone Ockhi alert at Kerala coast. Coast guard and police put restrictions on Trivandrum coast. Navy deploys ship to find missing fishermen . Express photo, 30-11-2017, Trivandrum

ओखी चक्रवात के बाद लापता मछुआरों का पता लगाने के लिए तलाशी एवं बचाव अभियान आज 10वें दिन भी जारी रहा और चक्रवात में फंसे 67 लोग कोच्चि तट लौट आये।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय वायु सेना के एक परिवहन विमान ने हिंद महासागर में कन्याकुमारी तट के दक्षिण में 10,880 वर्ग समुद्री मील तक मछुआरों की तलाश की।

एक अन्य एएन-32 विमान ने स्थानीय मछुआरों की मदद से तलाशी एवं बचाव अभियान चलाया।
इस बीच तिरुवनंतपुरम जिले में लातिन कैथोलिक गिरजाघर ने एक प्रार्थना-सभा का आयोजन किया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रभावित तटीय इलाकों का दौरा करने का आग्रह किया।

दूसरे तरफ वहाँ के गिरजाघरों में प्रार्थना के दौरान पढ़े गये एक संदेश में कहा गया कि चक्रवात को एक राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाना चाहिए और केन्द्र को प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए और धनराशि उपलब्ध करानी चाहिए।

गौरतलब है कि कोच्चि से प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार मछली पकड़ने के लिए समुद्र में जाने पर चक्रवात की चपेट में आये 67 मछुआरें तट पर लौट आये है। ये मछुआरे छह नौकाओं में अलग-अलग पहुंचे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here