India's Prime Minister Narendra Modi talks to journalists after a Memorandum of Understanding ceremony at the President House in Naypyitaw, Myanmar, Wednesday, Sept 6, 2017. (AP Photo)
गुजरात विधानसभा के लिए दूसरे चरण के चुनाव से ऐन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह ऑडियो ब्रिज कॉल सर्विस के जरिए गुजरात में बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के मंडल और शक्ति केंद्र स्तर के प्रभारियों और अन्य नेताओं से सीधे संवाद करेंगे।
ऐसा माना जा रहा है कि दूसरे फेज की सीटों में ओबीसी वोटरों की भारी संख्या को देखते हुए मोदी उन्हें वोटिंग के बारे में मार्गदर्शन कर सकते हैं।
बीजेपी कार्यालय के मुताबिक, यह कॉल सर्विस सुबह लगभग 9.30 बजे शुरू होगी और माना जा रहा हे कि एक घंटे तक चलेगी। इस दौरान मोदी ओबीसी से जुड़े मसलों पर विस्तार से अपनी राय रख सकते हैं।
इसके अलावा वह अपने कार्यकर्ताओं के जरिए ओबीसी वोटरों को यह संदेश देने का प्रयास भी करेंगे कि उनके नेतृत्व वाली सरकार ने अधिकार सम्पन्न ओबीसी कमिशन बनाने के लिए काम किया, लेकिन कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने उसमें अड़चन डाल दी।
मोदी यह भी बताएंगे कि अगले सत्र में ओबीसी कमिशन को अधिकार सम्पन्न बनाने वाला बिल फिर से पेश किया जाएगा और उसे दोनों सदनों से पास भी कराया जाएगा। जिससे ओबीसी वर्ग के लोगों को भविष्य में और अधिकार मिल सकेंगे।
 बीजेपी नेताओं का कहना है कि मोदी के लिए यह तरीका नया नहीं है। वह लगातार जनता से बात करते हैं और फीडबैक की भी व्यवस्था करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने ‘मन की बात’ के जरिए लोगों से सीधे संवाद करना शुरू किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here