गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग आज शांतिपूर्ण ढंग से हुई।दूसरे चरण का चुनाव 93 सीट के लिए रहा है। इस चरण के चुनाव के लिए लगभग कुल 51 उम्मीदवार मैदान में खड़े है।इससे पहले 89 सीटो पर 9 दिसंबर को मतदान हुआ था।
गुजरात विधान सभा के इस चुनाव में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माँ हीराबा ने गांधीनगर के आर्यभट्ट हाई स्कूल में स्थित मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।उनके साथ उनके छोटे पुत्र पंकज मोदी और परिवार के अन्य सदस्य भी थे।
दूसरे तरफ गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने अहमदाबाद के घाटलोदिया विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला।वो इस क्षेत्र से विधायक भी है मगर वो इस बार चुनाव नही लड़ रही है।भाजपा ने इस बार इस सीट से भूपेंद्र पटेल को उतारा है जिनका मुकाबला कांग्रेस के शशिकांत पटेल से है।
आनंदी बेन पटेल ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है की  भाजपा ने जो जनता के लिए लक्ष्य तय किया है उसे जरूर पूरा करेगी और देश मे राम राज्य जैसी संकल्पना परिलक्षित होगी।
इस बार का गुजरात चुनाव दो बड़े दिग्गज़ों के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी और दूसरे तरफ कांग्रेस के नव निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी है। ग़ौरतलब है कि वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 115 सीटें जीती थी जबकि कांग्रेस ने 61 सीटों पर जीत दर्ज की थी गुजरात में भाजपा 22 साल से काबिज़ है।इन दोनों चरणों के चुनाव परिणामों की मतगणना 18 दिसंबर को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here