कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार और मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार को जमकर घेरा है. राहुल गांधी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों को कर्म माफी नहीं सिर्फ गोली दे सकती है. राहुल गांधी मंदसौर जाना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें नीमच में ही हिरासत में ले लिया.

मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में 5 लोगों की मौत हो गई थी. कांग्रेस ने इस मामले के लिए शिवराज सरकार का इस्तीफा मांगा था.

राहुल गांधी ने ऐलान किया था कि वे मंदसौर जाकर पीड़ित किसान परिवारों से मिलेंगे. प्रशासन ने राहुल गांधी को मंदसौर जाने की इजाजत नहीं दी तो वे दिल्ली से राजस्थान के उदयपुर पहुंचे और वहां से सड़क के रास्ते बाइक से मंदसौर जा रहे थे, लेकिन मध्य प्रदेश की सीमा पर पहुंचते ही नीमच में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

राहुल गांधी ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि किसानों पर ये सरकार गोली चलाती है और मुझे किसानों से मिलने से रोका जाता है. पूरा प्रशासनिक अमला लगा दिया है. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार में 3 साल में किसानों की स्थिति बदहाल हो गई है.

जानें राहुल गांधी ने क्या कहा-
-मोदी सरकार के तीन साल में देश के किसान बदहाल हो गए
-मोदी किसानों को कर्ज माफी नहीं केवल गोली दे सकते हैं
-मैं केवल किसानों से मिलना चाहता था जो इस देश के नागरिक हैं

-शिवराज सरकार ने पूरे प्रशासन को मुझे मंदसौर जाने से रोकने में लगा दिया
-मोदी कॉरपोरेट लोगों का करोड़ों का लोन माफ कर सकते हैं लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं करते.
-मैं सिर्फ किसानों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनना चाहता था

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने माना- पुलिस फायरिंग में हुई किसानों की मौत
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंदसौर के कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह का तबादला करके उन्हें उपसचिव मंत्रालय नियुक्त किया गया है. सिंह के स्थान पर ओपी श्रीवास्तव को कलेक्टर नियुक्त किया गया है. सूत्रों ने साथ ही बताया कि सरकार ने मंदसौर के पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी का भी तबादला कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here