सबके दिलों पर राज करने वाले आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास देश के सुप्रसिद्ध कवि और शायर है ।वह आम आदमी पार्टी के एक प्रमुख स्तंभ भी है। आम आदमी पार्टी की अनेक वर्षों से सेवा करते हुए कुमार विश्वास ने इस पार्टी को उचित स्थान पर पहुंचाने की भरपूर कोशिश की हैं।
नव वर्ष में राज्यसभा में लगभग तीन सीटों पर चुनाव होना है यह सीटें दिल्ली से भरी जानी है ।चुनाव आयोग ने इस चुनाव के लिए रणभेरी भी बजा दी है ।इस चुनाव के लिए 16 जनवरी का दिन सुनिश्चित किया गया ।जिसके लिए नामांकन 5 जनवरी तक किया जाएगा।
राज्यसभा के इन 3 सीटों पर उम्मीदवार आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारी से ही जाने वाले हैं क्योंकि दिल्ली में आप की सरकार है और आप का ही पूरे दिल्ली पर वर्चस्व है।आम आदमी पार्टी ने इस चुनाव के लिए अब तकअपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है ।इस तरह के कयाश लगाये जा रहे हैं कि राज्यसभा के चुनाव के लिए उम्मीदवार दिल्ली से नहीं बल्कि बाहर से आने वाले है।
‘कोई दीवाना कहता है कोई पागल समझता है’ इस कविता से लोगों के दिल पर राज करने वाले कुमार विश्वास के समर्थकों को जब यह बात पता चली तो उनको यह विचार अच्छा नहीं लगा वह कल रात से ही कुमार विश्वास को राज्यसभा में भेजने के लिए अपने मांग पर अड़े रहे और इसके लिए धरना प्रदर्शन भी किया। इस प्रदर्शन में कुमार विश्वास जी के समर्थन में खूब नारे लगे और उसके साथ-साथ इन्हें राज्यसभा राज्यसभा इन्हें राज्यसभा में भेजने के मांग पर पूरे आप के कार्यकर्ता कार्यकर्ता के कार्यकर्ता कार्यकर्ता जुटे रहे।
अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि सत्ता की पूरी की पूरी बागडोर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाथ में हो गई है । नेताओं का कहना है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सर्वेसर्वा है। इस तरह के विचारों का क्रियान्वयन देखने को मिलता है। ऐसी स्थिति में कुमार विश्वास को राज्यसभा में भेजना अत्यंत आवश्यक है ।जिससे वह आम आदमी के मुद्दों को राज्यसभा में उठा सके और आम आदमी की आवाज को मजबूती प्रदान कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here