केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार पहले मंत्रियों के इस्तीफे का दौर जारी है. मंत्री पद से इस्तीफा देने वालों में लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र का नाम भी शामिल है. उन्होंने कहा ‘मैंने पीएम को पहले भी कहा था कि मैं 75 साल का हूं और आप कहें तो मैं अपना इस्तीफा सौंप दूं क्योंकि ये धारणा है कि 75 साल में रिटायर हो जाना चाहिए, तब पीएम ने मुझे रुकने को कहा था.

कलराज मिश्र ने कहा कि जब उन्होंने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंपा तो पीएम भावुक थे उन्होंने कलराज मिश्र के काम की सराहना की. कलराज मिश्र ने साफ किया कि परफॉर्मेंस के बेसिस पर मेरा इस्तीफा नहीं हुआ है.

उन्होंने पीएम से कहा कि वह टेक्निकल आदमी नहीं लेकिन अपने मंत्रालय में बहुत काम किया. इसके बाद पीएम ने भी इस बात को माना और कहा कि उनके पास भी मंत्रालय का फीडबेक है, कलराज मिश्र का मंत्रालय अच्छा काम कर रहा है.

मिश्र ने बताया कि पहले भी पीएम मीटिंग में यह बात कह चुके हैं नए मंत्रियों को उनसे सीखना चाहिए, इतनी उम्र के होने के बावजूद भी कलराज जी का काम बेहतरीन है.

इस्तीफा दे चुके कलराज मिश्र ने बताया कि पीएम ने उनसे कहा है कि सरकार और संगठन के लिए आगे भी उनकी सेवाएं और मार्गदर्शन लिया जाता रहेगा. साथ ही मिश्र ने कहा कि पार्टी आगे जो भी जिम्मेदारी देगी उनसे पूरी गंभीरता से स्वीकार करेंगे.

यूपी के नए बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे की सराहना करते हुए कलराज मिश्र ने कहा कि वह बहुत ही योग्य और ज़मीनी नेता हैं. वह पार्टी में सबको साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति हैं, उनके नेतृ़त्व में पार्टी यूपी में नए आयाम स्थापित करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here