लालू यादव और उनके परिवार से जुड़े लोगों और कंपनियों के ऊपर कल इनकम टैक्स के छापे पड़े. 22 जगहों पर पड़े छापों में उनकी बेटी और दामाद के ठिकाने भी रहे. लालू यादव पर एक हज़ार करोड़ की बेनामी संपत्ति का आरोप है. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि आखिर लालू के परिवार के पास कुल कितनी संपत्ति है.

लालू यादव के पास कितनी संपत्ति
सबसे पहले बात करते आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की. साल 2004 में दिए हलफनामे के मुताबिक लालू के पास उस वक्त 87 लाख 68 हजार रूपए की सपंत्ति थी. 2009 में ये तीन करोड़ 21 लाख हो गयी, यानि लालू यादव की संपत्ति करीब दो करोड़ तैंतीस लाख बढ़ गयी.

बड़े बेटे तेज प्रताप के पास कितनी संपत्ति
उनके बेटे तेज प्रताप यादव की संपत्ति 2015 में दो करोड़ 1 लाख रूपए बतायी गयी, 2017 में फिर संपत्ति की घोषणा हुई तो ये 3 करोड़ बतायी गयी, यानि दो साल तेजप्रताप की संपत्ति करीब 1 करोड़ रूपए बढ़ी. इसके अलावा तेजप्रताप के पास एक बीएमडब्लू कार और 15 लाख की एक मोटरसाइकिल भी है.

छोटे बेटे तेजस्वी यादव के पास कितनी संपत्ति
दूसरे बेटे तेजस्वी यादव की बात करें, तो 2015 में दिए हलफनामे के मुताबिक इनकी सपंत्ति करीब दो करोड़ बत्तीस लाख थी. 2017 में ये घटकर करीब डेढ़ करोड़ रह गयी, यानि दो साल में तेजस्वी यादव की संपत्ति करीब 82 लाख रूपए घट गयी.

आज पटना में क्या हुआ ?
आज आरजेडी के कार्यकर्ता लालू प्रसाद यादव पर लगाए जा रहे आरोपों के खिलाफ पटना में बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे और तभी बीजेपी और आरजेडी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए.

टकराव की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची, खुद एसपी सिटी ने दावा किया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. बीजेपी का आरोप है कि आरजेडी के लोगों ने बीजेपी दफ्तर पर हमला किया, पत्थर चलाएं, जिससे उनके कई कार्यकर्ता ज़ख्मी हो गए.

बीजेपी ने आरजेडी पर आरजेडी ने बीजेपी पर लगाए आरोप
बीजेपी इस घटना के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दोषी ठहरा रही है. आरजेडी की ओर से प्रवक्ता मनोज झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने कार्यकर्ताओं के जख्मों को दिखाया. मनोज सिन्हा ने आरोप लगाया कि हमला बीजेपी वालों की तरफ से किया गया.

सुशील मोदी ने खोला है लालू परिवार के खिलाफ मोर्चा
दरअसल आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, उनके बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव सहित पूरे परिवार के खिलाप बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पिछले कुछ हफ्तों से हमलावर रूख अपनाया हुआ है. लगातार अलग-अलग घोटालों के आरोप लालू यादव परिवार पर लगा रहे हैं, इसी के विरोध में आरजेडी कार्यकर्ताओं बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करने आए थे, जिसके बाद दोनों ही पार्टियों के समर्थकों बीच भिड़ंत हो गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here